दिसंबर तक देश में सभी को वैक्सीन देने के सरकार के दावे को ममता ने बताया जुमला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के उस दावे पर उठाये हैं, जिनमे सरकार की तरफ से कहा गया है कि इस वर्ष दिसंबर तक 18 साल से अधिक उम्र की समूची आबादी को वैक्सीन दिए जाने का काम पूरा हो जायेगा।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के दावों पर सवाल उठाते हुए इसे जुमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस तरह की बातें करती रहती है लेकिन सरकार का यह दावा महज एक जुमला है।

मुख्यमंत्री ने बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के चुनावी वादे का ज़िक्र करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के समय उन्होंने चुनाव के बाद समूची आबादी का टीकाकरण करने का वादा किया था लेकिन कुछ नहीं हुआ।

बुधवार को ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र राज्यों को टीके नहीं भेज रहा। थोड़े से टीके भेजे जाते हैं जो कुछ ही दिन में खत्म हो जाते हैं। राज्य सरकारों को निशुल्क टीके देने चाहिए। केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा था कि इस साल के अंत तक देश की समूची वयस्क आबादी का टीकाकरण हो जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:  Rampur : पुलिस को नहीं पता कहां हैं आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला, तलाश जारी

गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा देश में टीकाकरण की गति को लेकर सवाल उठाये गए थे। राहुल गांधी ने कहा था कि जिस स्पीड से देश में टीकाकरण हो रहा है, उस हिसाब से देश के सभी लोगों को वैक्सीन लगने में कई साल लगेंगे।

राहुल गांधी के आरोपों के जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया था कि देश के सभी लोगों को वैक्सीन देने का काम इस वर्ष दिसंबर तक पूरा कर लिया जायेगा। हालांकि जावड़ेकर ने यह नहीं बताया कि इतनी बड़ी तादाद में वैक्सीन का जुगाड़ सरकार कैसे करेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें