राहुल गांधी का देश की जनता से सवाल: बीजेपी की आय 50% बढ़ गई और आपकी ?

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने एडीआर की हालिया रिपोर्ट को लेकर बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया।

गौरतलब है कि एडीआर की हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले वित्तीय वर्ष में बीजेपी के राजनीतिक चंदे में 50 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी की 2019-20 के दौरान आय 3,623.28 करोड़ रुपए थी।

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी ने इस समय अवधि के दौरान 1,651.022 करोड़ रुपये यानी 45.57 फीसदी खर्च किए हैं। राहुल गांधी ने इसी रिपोर्ट के आधार पर सवाल दागा कि बीजेपी की आमदनी 50 फीसदी बढ़ी है, आपकी कितनी ?

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, 2018-19 और 2019-20 के बीच बीजेपी की आय 50 प्रतिशत या 1,213.20 करोड़ रुपये बढ़ी. ये 2,410.08 करोड़ रुपये से बढ़कर 3,623.28 करोड़ रुपये हो गई।

बता दें कि देश की तीन नए कृषि कानून, देश की अर्थव्यवस्था, महंगाई और बेरोज़गारी को लेकर राहुल गांधी सरकार और बीजेपी पर रह रह कर हमले बोल रहे हैं। राहुल गांधी ने कोरोना काल में अव्यवस्थाओं और वैक्सीनेशन की गति धीमी होने और गैर बीजेपी शासित राज्यों को पर्याप्त वैक्सीन न मिलने को लेकर भी कई बार सरकार पर निशाना साधा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें