हरियाणा में किसानो पर पुलिस बर्बरता, कई किसान ज़ख़्मी, राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली। हरियाणा के करनाल में शनिवार को टोल प्लाजा पर प्रदर्शन कर रहे किसानो पर पुलिस लाठी चार्ज में कई किसानो को गंभीर चोटें आई हैं। दरअसल, करनाल में आयोजित बीजेपी की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर को शामिल होना था। इसकी जानकारी किसानो को मिलने के बाद किसान टोल प्लाजा पर जमा हुए थे।

बसताड़ा टोल प्लाजा पर जमा हुए किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। पुलिस ने बर्बरता की हदें पार करते हुए बुज़ुर्ग किसानो को भी दौड़ा दौड़ा कर पीटा और लहू लुहान कर दिया।

पुलिस की इस कार्रवाई से गुस्साएं किसानों ने हरियाणा भर में कई रास्तों को बंद कर दिया जिससे दिल्ली-अमृतसर राजमार्ग पर, कुरुक्षेत्र में सड़कों पर यातायात बाधित हुआ।

इस बीच किसानो पर हुए लाठीचार्ज को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने लाठीचार्ज में घायल और खून से लथपथ एक किसान की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!”

ये भी पढ़ें:  तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगी पाबंदी

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने पुलिस लाठीचार्ज में घायल हुए एक किसान की तस्वीर भी शेयर की। जिसमें किसान सफेद कुर्ता-पायजामा पहने किसान के माथे से खून निकल रहा है, और उसके पूरे कपड़े खून में लाल हो रखे हैं।

करनाल में तैनात मजिस्ट्रेट ने दिये सिर फोड़ने के आदेश, वीडियो वायरल:

वहीँ सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि ड्यूटी पर तैनात मैजिस्ट्रेट पुलिसकर्मियों को निर्देश दे रहे हैं कि जो भी नाका लांघे उसका सिर फोड़ देना। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें