Live: पश्चिम बंगाल में मतदान जारी, विक्ट्री साइन दिखाकर ममता ने बढ़ाया समर्थको का हौसला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आज 7वे चरण के चुनाव के लिए राज्य की 34 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। दोपहर 3ः30 बजे तक 67.27% मतदान होने की खबर है।

7वे चरण के चुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उनके भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी तथा सांसद नुसरत जहां रूही ने कोलकाता के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।

मतदान के बाद टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि 2/3 बहुमत के साथ ममता बनर्जी की सरकार बनेगी। कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। हर दिन लोगों की मौत हो रही है लेकिन केंद्र सरकार चुनावों में व्यस्त है।

वहीँ मतदान के बाद सांसद नुसरत जहां ने कहा है कि चुनाव आयोग को बंगाल में कोरोना वायरस पीएम मोदी की रैली रद्द होने के बाद ही दिखी। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग अमित शाह के इशारे पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी को सीएम बनाने के लिए लोगों में उत्सुकता है।

वहीँ ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के मित्रा इंस्टीट्यूट के बूथ में व्हीलचेयर पर जाकर मतदान किया। मतदान करने के बाद ममता बनर्जी ने विक्ट्री साइन दिखाकर अपने समर्थको का हौसला बढ़ाया।

ये भी पढ़ें:  देवीलाल की जयंती के बहाने जुटे विपक्ष के नेता, 2024 में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने का संकल्प

खबर लिखे जाने तक सभी 34 सीटों पर शांतिपूर्वक मतदान जारी है और किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। टीएमसी ने भारतीय जनता पार्टी पर दुर्गापुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के इस्पात नगर के मारकोनी विद्यासागर प्राइमरी स्कूल में 69 नंबर बूथ पर केंद्रीय बल के जवानों के साथ मिलकर बूथ पर कब्जा करने का आरोप लगाया है।

मालदा जिले की रतुआ विधानसभा क्षेत्र के बखरा गांव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पोलिंग एजेंट शंकर सरकार ने टीएमसी पर आरोप लगाया है कि उन्हें बूथ से धक्का देकर बाहर कर दिया गया। इस पर तृणमूल ने सफाई दी है कि चूंकि शंकर इस क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं, इसलिए उनसे आग्रह किया गया था कि वे बूथ से बाहर चले जायें।

सातवें चरण में आज 34 सीटों पर हो रहे चुनाव में 81,96,242 मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। इनमे पुरुष मतदाताओं की संख्या 42,07,548 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 39,88,473 व 221 थर्ड जेंडर के मतदाता शामिल हैं। वहीँ 34 सीटों पर कुल 268 उम्मीदवार मैदान में हैं, इनमे 37 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें