हिसार के अस्पताल में 5 लोगों की मौत, परिजनों का आरोप समय पर नहीं मिली ऑक्सीजन

नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार के बीच पैदा हुई ऑक्सीजन की किल्ल्त से कई अस्पताल जूझ रहे हैं। अस्पतालों के साथ साथ मरीजों के परिजन भी ऑक्सीजन जुटाने के लिए हाथ पैर मार रहे हैं।

इस बीच खबर है कि हरियाणा के हिसार में एक अस्पताल में पांच लोगों की मौत हो गई है। सोनी बर्न नामक इस अस्पताल में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती कराये गए पांच लोगों की मौत के बाद मृतकों के परिजनों ने अस्पताल पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाया है।

परिजनो का आरोप है कि मरीजों को समय से ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं कराये जाने के कारण पांचो मरीजों की मौत हुई है। इतना ही नहीं मृतक मरीजों के परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि अस्पताल में पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएँ मौजूद नहीं हैं और मरीजों की उचित देखरेख और इलाज नहीं हुआ।

हिसार के डीएसपी ने बताया, “सोनी बर्न अस्पताल में 5 मौतें हुई हैं। हमारी छानबीन में लापरवाही की कोई बात सामने नहीं आई है, बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन की कमी हुई है।”

ये भी पढ़ें:  PFI : एनआईए का दावा, 'युवाओं को भड़काकर आतंकी समूहों में भर्ती कराने की थी कोशिश', जानिए पूरी सच्चाई

गौरतलब है कि दिल्ली सहित देश के कई राज्यों के अस्पतालों में मरीजों की बढ़ती तादाद के आगे ऑक्सीजन की सप्लाई कम पड़ रही है। अभी हाल ही में पीएम मोदी द्वारा राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की गई बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सहित कई राज्यों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर सवाल खड़े किये थे।

ऑक्सीजन की आपूर्ति को नियमित करने के लिए सरकार ने कई बड़े कदम उठाये हैं। कई राज्यों में जल्द ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए ऑक्सीजन के खाली टेंकरो को एयर लिफ्ट कराया गया है, साथ ही ऑक्सीजन से भरे टेंकरो को मालगाड़ी से भेजा जा रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें