फ्री वैक्सीन का एलान: विपक्ष ने कहा “सुप्रीमकोर्ट के दबाव में लिया गया फैसला”

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 21 जून से फ्री वैक्सीन दिए जाने को लेकर किये गए एलान पर विपक्ष ने कई सवाल खड़े किये हैं।

गैर बीजेपी शासित राज्यों ने भी पीएम के एलान को सुप्रीमकोर्ट के दबाव में लिया गया फैसला करार दिया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री द्वारा सभी को मुफ्त में वैक्सीन दिए जाने वाले फैसले पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई और लोगों ने भी कहा तब जाकर केंद्र सरकार ने सभी के लिए वैक्सीन मुफ्त करने का निर्णय लिया।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी लोगों के लिए अब वैक्सीन मुफ्त कर दी है। देर आए दुरुस्त आए, जो होना चाहिए था वह फिर से हो रहा है। वैक्सीन नीति में केंद्र सरकार को पहले कोई बदलाव नहीं करना चाहिए था।

वहीँ एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने का जो फैसला किया है वह उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के दबाव में आकर किया है। केंद्र सरकार ने कोरोना में अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए यह निर्णय लिया है। सरकार डैमेज कंट्रोल करने में लगी है।

ये भी पढ़ें:  नोएडा : नौवीं कक्षा की छात्रा सहित तीन लड़कियां लापता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिस बात को उन्होंने फरवरी में ही कही थी, प्रधानमंत्री मोदी को उसे मानने में चार महीने का लंबा समय लग गया। उन्होंने पीएम मोदी पर कोरोना संकट से निपटने में फेल होने के आरोप भी लगाए।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा- “फरवरी 2021 में मैंने कई बार कहा। उसके बाद मैंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखते हुए सभी को मुफ्त वैक्सीन देने की मैंने अपनी ओर से मांग रखी थी। यह मानने में उन्हें काफी दबाव के बाद 4 महीने का समय लगा। आखिरकार उन्होंने हमारी सुनी और जो बात हम कह रहे थे, वो अब लागू करने जा रहे हैं।”

वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के एलान का स्वागत किया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वैक्सीन को लेकर राज्यों में आपसी प्रतिस्पर्धा थी। कोई ग्लोबल टेंडर कर रहा था लेकिन कुछ नहीं हो रहा था। वैक्सीन अभियान बिखर रहा था। मैं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद करता हूं कि अब सभी लोगों का वैक्सीनेशन का काम केंद्र सरकार मुफ्त में करेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम आभारी है प्रधानमंत्री के कि उन्होंने 21 जून से देश के सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन मुफ्त कर दी है। प्रधानमंत्री द्वारा गरीब कल्याण पैकेज के तहत हर महीने देश के 80 करोड़ लोगों को दिवाली तक मुफ्त राशन देने के लिए भी मैं PM का धन्यवाद करता हूं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें