जातीय जनगणना: अब तेजस्वी ने भी पीएम मोदी से मिलने के लिए मांगा समय

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात के लिए समय मांगा है। इसके लिए तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि जातिगत जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री ने 4 तारीख को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से समय मांगा है। आज लगभग 1 हफ्ते से ज्यादा हो चुका है लेकिन अब तक प्रधानमंत्री द्वारा हम लोगों को समय नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि आज हमने भी प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिखा है। हमने इसमें समय मिलने के लिए गुहार लगाया है। एक हफ्ते से अगर समय नहीं मिल रहा है तो कहीं न कहीं ये मुख्यमंत्री का अपमान है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी ये भी मांग थी कि अगर केंद्र सरकार मना करती है तो राज्य सरकार कर्नाटक राज्य की तर्ज पर ऐलान करे कि वो जातिगत जनगणना कराएगी।

तेजस्वी ने आगे कहा कि पीएम मोदी के पास ट्विटर देखने औऱ लोगों से मिलन का वक्त है, लेकिन बिहार के सीएम से मिलने का वक्त नहीं है। ऐसे में नीतीश कुमार समझें कि उन्हें क्यों नहीं समय दिया जा रहा है। वह बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलते हैं और जिस बिहार ने लोकसभा में 40 से 39 सीट जीत कर दिया उसके लिए वक्त नहीं है।

ये भी पढ़ें:  Live: राजस्थान में 92 कांग्रेस विधायकों ने स्पीकर को इस्तीफे सौंपे

तेजस्वी ने अपने एक ट्वीट में पीएम को लिखे पत्र की प्रति शेयर कर लिखा कि जातिगत जनगणना की माँग को लेकर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखा है। अगर जातीय जनगणना नहीं कराई गई तो वंचित उपेक्षित व गरीब जातियों की शैक्षणिक, सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक स्थिति का सही आंकलन नहीं हो पाएगा और ना ही उनकी वर्तमान दयनीय स्थिति में परिवर्तन।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें