गुजरात: भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाये जाने से नितिन पटेल खेमा नाराज़

अहमदाबाद। गुजरात में नए मुख्यमंत्री के तौर पर आज भूपेंद्र पटेल शपथ ग्रहण करेंगे। वहीँ इससे पहले राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल खेमे में नाराज़गी की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि नितिन पटेल को मुख्यमंत्री न बनाये जाने पर उनके समर्थक विधायकों में भारी नाराज़गी है।

हालांकि खुद उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने नाराज़गी होने की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर नाराज़ नहीं हैं।

पटेल ने कहा,’नए मुख्यमंत्री नहीं चुने जाने पर मैं बिल्कुल नाराज़ नहीं हूं। मैं 18 साल से जन संघ से लेकर आज तक बीजेपी का कार्यकर्ता हूं और रहूंगा..कोई जगह मिले या नहीं, बो बड़ी बात नहीं है लोगों का प्रेम और सम्मान मिले वही बड़ी बात है।’

उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे इतना बड़ा स्थान दिया है और इतनी बड़ी जिम्मेदारी से मुझे बड़ा बनाया है तो पार्टी और किसी को भी मेरी जरूरत होगी तो मैं उनके लिए हमेशा तैयार रहूंगा। इंसान काम करके लोगों का दिल जीतकर ही बड़ा बन सकता है।

ये भी पढ़ें:  श्रीनगर : बलात्कार के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार

वहीँ दूसरी तरफ नए मुख्यमंत्री के तौर पर आज शपथ लेने जा रहे भूपेंद्र पटेल ने उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की। कहा जा रहा है कि नितिन पटेल की नाराज़गी को देखते हुए भूपेंद्र पटेल ने नितिन पटेल से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री बनाए गए भूपेंद्र पटेलआज दोपहर 2.20 बजे शपथ लेने जा रहे हैं। इसके दो दिन बाद कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को नेता विधायक दल चुना गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें