पंजाब में कांग्रेस की अंतर्कलह को ख़त्म करने के लिए आज राहुल से मिलेंगे सिद्धू

नई दिल्ली। पंजाब में प्रदेश के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पैदा हुई तकरार को खत्म कराने के लिए प्रयास तेज हो गए हैं। पंजाब में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं, पार्टी अगले चुनाव में भी कैप्टेन अमरिंदर सिंह को ही पार्टी के चेहरे के रूप में पेश करेगी या नहीं इस पर अगले दो तीन दिन में फैसला आने की संभावना है।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा किये गए सभी वादे पूरे न होने का मामला सामने आने के बाद बताया जाता है कि पार्टी की आंतरिक अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैप्टेन अमरिंदर सिंह से नाराज़ हैं।

इस बीच कांग्रेस नेता मंगलवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। बता दें कि पिछले चुनाव में कांग्रेस द्वारा किये गए चुनावी वादे पूरे न होने का मामला नवजोत सिंह सिद्धू ने ही उठाया था। इसके बाद कैप्टेन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तकरार बढ़ती देख पार्टी हाईकमान ने एक समिति का गठन किया था।

ये भी पढ़ें:  अख़बारों से लुप्त होता साहित्य

इस समिति ने अपनी रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंप दी है। इसके बाद कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए समय माँगा था लेकिन सोनिया गांधी ने उन्हें मुलाकात का समय नहीं दिया। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी ने शेष रहे चुनावी वादों को जल्द पूरा करने की हिदायत दी है।

सूत्रों की माने तो कैप्टेन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच की तकरार खत्म कराने के लिए उन्हें पार्टी संगठन में कोई ज़िम्मेदारी देकर पंजाब से बाहर लाया जा सकता है। हालांकि सिद्धू इसके लिए तैयार हों ऐसी संभावनाएं कम ही नज़र आती हैं।

फिलहाल सभी की नज़रें कल होने वाली राहुल गांधी और नवजोत सिंह सिद्धू की मुलाकात पर टिकी हैं। देखना है कि राहुल गांधी बैठक के दौरान सिद्धू के लिए क्या नया फॉर्मूला रखते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें