आदिवासी परिवार के 5 सदस्यों की हत्या की सीबीआई करे जांच: कमलनाथ

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश के देवास जिले के नेमावर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या पर आज कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए इस हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराये जाने की मांग की।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में ऐसा अपराध भारतीय जनता पार्टी के संरक्षण में हुआ है। हम मांग करते हैं कि इस मामले में सीबीआई जांच हो। यह मामला सिर्फ एक परिवार का नहीं है बल्कि पूरे आदिवासी समाज का है। हम परिवार के 5 सदस्यों को 5 लाख रुपए देंगे।

पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि EVM ने पूरे देश में शक पैदा किया है। भाजपा कहती है कि EVM को कांग्रेस लेकर आई थी। हां कांग्रेस लेकर आई थी लेकिन उस वक्त EVM में दूसरी चिप और तकनीक होती थी। अब सब बदल दिया गया है। भाजपा खुशी से 200 सीट जीतें लेकिन वह केवल EVM से ही क्यों जीतना चाहती है।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नेमावर पहुंचकर जघन्य हत्याकांड में मारे गए आदिवासी परिवार के परिजनों से मुलाक़ात की। कमलनाथ ने पीड़ित परिवार को कांग्रेस की तरफ से 25 लाख रुपये की सहायता का एलान भी किया। उन्होंने कहा कि जघन्य हत्याकांड में जान गंवाने वाले सभी पांचो व्यक्तियों के आश्रितों को पांच- पांच लाख रुपये की मदद दी जायेगी।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान: गहलोत-पायलट दिल्ली तलब

पीड़ित परिवार से मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने आदिवासी समाज को न्‍याय दिलाने के लिए हर संभव सहायता और संघर्ष में सहभागी होने को वादा किया और कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें