सत्येंद्र जैन को जेल में सुविधाएं: मामला गहराया, कोर्ट ने जेल प्रशासन से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। मनी लॉंड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में फाइव स्टार सुविधायें मिलने का मामला और गहरा गया है। हाल ही में सत्येंद्र जैन का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे वह जेल में अपना मसाज करा रहे हैं।

इस वीडियो के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने सफाई दी थी और कहा था कि सत्येंद्र जैन के चोट लगने के कारण डॉक्टर ने उन्हें फिजियोथरेपी कराने की सलाह दी है। हालांकि आम आदमी पार्टी का यह दावा झूठा निकला।

अब दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की तिहाड़ जेल के सूत्रों से एक नई CCTV फुटेज सामने आई है, फुटेज में वे उचित आहार लेते हुए दिख रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तिहाड़ जेल सूत्र के अनुसार जेल में रहने के दौरान उनका वजन 8 किलो बढ़ गया है, जबकि उनके वकील ने दावा किया है कि उनका वजन 28 किलो कम हुआ है।

कोर्ट ने जेल प्रशासन से मांगी रिपोर्ट:

दिल्ली कोर्ट ने सत्येंद्र जैन के खान-पान और उसमें बदलाव किए जाने पर तिहाड़ के अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी। कोर्ट ने कल दोपहर 2 बजे तक का समय दिया। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की मेडिकल रिपोर्ट पर विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने के लिए तिहाड़ के अधिकारियों को सोमवार तक का समय दिया।

जब जेल मंत्री ही जेल में हैं तो जेल प्रशासन क्या कार्रवाही करेगा: किरण बेदी

ये भी पढ़ें:  मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव ने जसवंतनगर में किया रोड शो, दिया बड़ा बयान

पूर्व IPS किरण बेदी, चंडीगढ़ में कहा कि जब आपको ऐसी सुविधाएं मिलती हैं जो दूसरों से अलग हैं तो वह जेल नहीं वह एक तरह से हाउस अरेस्ट है। जब उनके मंत्री ही जेल में हैं तो वे (जेल प्रबंधक) क्या कार्रवाई करेंगे?

उन्होंने कहा कि अगर नियमों में अनुमति है तो उपराज्यपाल उनके (सत्येंद्र जैन) निलंबन की सिफारिश राष्ट्रपति से कर सकते हैं। ऐसा कैसे हो सकता है कि जेल में रहते हुए जेल मंत्री नियमों का उल्लंघन करें? यह भी पता करना चाहिए कि इनको वेतन मिल रही है? क्योंकि निलंबन में वेतन नहीं मिलती।

किरण बेदी ने कहा कि अगर जेल की नियमावली से हटकर कुछ करना होता है तो आपको कोर्ट से अनुमति लेनी होती है। अगर इनके पास (सत्येंद्र जैन) मंत्री पद है और साथ में वेतन भी ले रहे हैं तो वह किस बात का वेतन ले रहे हैं? वह अंदर से कौन सा काम कर रहे हैं? किसकी अनुमति से कर रहे हैं?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें