पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह की तबियत बिगडने के बाद उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान सस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। एम्स के अधिकारी के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे दिल्ली एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं।

डा मनमोहन सिंह ने कल ही देश में कोरोना की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पांच सुझाव दिए थे। इनमे कहा गया था कि 45 साल से कम उम्र के लोगों के टीकाकरण की भी छूट दी जाए। साथ ही कहा था कि कोविड के खिलाफ हमारी लड़ाई एक राष्ट्रीय चुनौती है। हमें टीकाकरण पर ज्यादा जोर देने की जरूरत है। वैक्सीनेशन के नंबरों के बजाए कितनी फीसदी आबादी का टीकाकरण किया गया है इस पर ध्यान देना चाहिए।

डा मनमोहन सिंह के एम्स में भर्ती होने की खबर मिलने के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी सहित कई कांग्रेस नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

ये भी पढ़ें:  बेंगलुरु : गोवध रोधी कानून के तहत पांच तस्कर गिरफ्तार

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय मनमोहन सिंह जी के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिली। भगवान से प्रार्थना है की वह जल्द से कोरोना को हराकर और स्वस्थ होकर देश को दिशा दिखाए।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। वहीँ छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुल नाथ ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी के अस्वस्थ होने का समाचार प्राप्त हुआ । ईश्वर से आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ का कामना करता हूँ ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें