पश्चिम बंगाल में छठवें चरण के चुनाव के लिए मतदान संपन्न

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में छठवें चरण के चुनाव के लिए आज राज्य की 43 सीटों पर मतदान का काम शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है। चुनाव आयोग के मुताबिक शाम 6 बजे तक 79.09 फीसदी मतदान हुआ।

छठवें चरण में जिन सीटों पर आज मतदान हुआ उनमे उत्तर 24 परगना जिले की 17, पूर्वी बर्दवान की 8, नदिया की 9 और उत्तर दिनाजपुर की सभी 9 सीटें शामिल हैं।

छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान का काम शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। चुनाव के दौरान उत्तर 24 परगना के बीजपुर में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय में भाजपा पर तांडव मचाने का आरोप लगा है। तृणमूल का आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसके कार्यालय को तोड़ डाला है।

वहीँ उत्तर दमदम नगरपालिका के निमता थाना अंतर्गत पटना ठाकुरतला इलाके में तृणमूल नेता के घर के पास बमबाजी की घटना होने की खबर है। पूर्वी बर्दवान जिला के गलसी विधानसभा क्षेत्र के सिराई ग्राम के 243 और 244 नंबर बूथ पर हिंदू मतदाताओं को वोट न डालने देने का आरोप लगाते हुए भाजपा उम्मीदवार विकास विश्वास धरना पर बैठ गये, जिन्हे पुलिस कर्मचारियों ने समझा कर धरने से उठा दिया।

ये भी पढ़ें:  आरएसएस भी चरमपंथी संगठन, इस पर लगनी चाहिए थी पाबंदी: लालू

कृष्णनगर में तृणमूल उम्मीदवार का उस वक्त घेराव किया गया, जब वह बूथ भ्रमण पर निकलीं थीं। एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी का घेराव कर कृष्णनगर में जय श्रीराम के नारे लगाये।

तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर पूर्वी बर्दवान में केंद्रीय बलों के जवानों के सामने एक मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं को पीटने का आरोप लगाया है। टीएमसी ने आरोप लगाया कि गलसी विधानसभा के बुदबुद थाना के चाकतेतुल पंचायत इलाके में भाजपा कार्यकर्ता ने मतदाताओं की पिटाई की। तृणमूल नेता जाकिर हुसैन ने कहा कि बुद्धदेव घोष की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ता तांडव मचा रहे हैं।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। आज छठवें चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद दो चरणों के चुनाव और शेष बचे हैं। सातवें चरण में मालदा, मुर्शिदाबाद, पश्चिम बर्दवान, दक्षिण दिनाजपुर और कोलकाता दक्षिण की 36 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीँ आठवें चरण में मालदा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और कोलकाता उत्तर की 35 सीटों पर चुनाव कराये जायेंगे। चुनाव परिणाम 2 मई को घोषित किये जाएंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें