ममता ने कोरोंना को बताया “मोदी निर्मित त्रासदी”

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश में कोरोना की दूसरी लहर को “मोदी मेड डिजास्टर” करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में कोरोना की लहर के बावजूद मोदी सरकार दूसरे देशो को दवाएं भेज रही है।

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत तेज है। मैं इसे मोदी निर्मित त्रासदी कहूंगी। न तो इंजेक्शन उपलब्ध हैं और न ही ऑक्सीजन। टीके और दवाइयां बाहर भेजी जा रही हैं, जबकि देश में इनकी कमी है।’ उन्होंने दावा किया कि यह चुनाव पश्चिम बंगाल को बचाने और बंगाली माता के सम्मान बचाने की लड़ाई है।

उन्होंने कहा कि बंगाल को किसी डबल इंजन सरकार की ज़रूरत नहीं है। बंगाल को सिर्फ एक ही इंजन की सरकार चलायेगी और यह इंजन बंगाल का ही होगा। ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक इंजन की सरकार पर्याप्त विकास करने में सक्षम है।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम गुजरात के लोगों को बंगाल पर कब्ज़ा नहीं करने देंगे और न ही बंगाल की सरकार को दिल्ली से चलाये जाने की अनुमति देंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल पर बंगाल ही शासन करेगा कोई बाहरी व्यक्ति नहीं।

ये भी पढ़ें:  Assam : अपने 'मृत्यु प्रमाण पत्र' खोने का व्यक्ति ने विज्ञापन किया जारी

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने मतदाताओं से वामपंथी दलों, कांग्रेस और इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आईएसएफ) के गठबंधन को मत ना देने की भी अपील की और दावा किया कि इससे भाजपा का हाथ मजबूत होगा।

इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ बाहरी लोग बंगाल पर कब्ज़ा करने का प्लान बना रहे हैं। वे डबल इंजन सरकार का नाम देकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमे गुमराह नहीं होना है। हमे ऐसे लोगों का एकजुट होकर मुकाबला करना है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। अब तक 5 चरणों के चुनाव के लिए मतदान का काम पूरा हो चूका है। छठवें चरण में कल राज्य की 43 सीटों पर चुनाव होगा। वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में इन 43 सीटों में से 32 सीटों पर तृणमूल, सात सीट पर कांग्रेस, दो पर माकपा व एक सीट पर फारवर्ड ब्लॉक ने जीत हासिल की थी लेकिन इस बार मामला त्रिकोणीय है। कई सीटों पर बीजेपी तृणमूल कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें