15 राज्यों में पीएफआई के 93 ठिकानो पर NIA और ED की छापेमारी

नई दिल्ली। आज प्रवर्तक निदेशालय (ईडी) और राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) ने देश के कई राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के पदाधिकरियों के ठिकानो पर छापेमारी की।

एनआईए की तरफ से जारी बयान के मुतबिक, आज ED, NIA और राज्य पुलिस बलों द्वारा 15 राज्यों में 93 स्थानों पर शीर्ष PFI नेताओं और सदस्यों पर 5 मामलों में PFI नेताओं और कैडरों की आतंकवाद और आतंकवादी गतिविधियों की फंडिंग में शामिल होने और लोगों को कट्टरपंथी बनाने के इनपुट पर तलाशी ली गई।

जिन राज्यों में पीएफआई के ठिकानो पर छापेमारी की गई उनमे केरल-39, तमिलनाडु-16, कर्नाटक-12, आंध्र प्रदेश-7, तेलंगाना-1, उत्तर प्रदेश-2, राजस्थान-4, दिल्ली-2, असम-1, मध्य प्रदेश-1, महाराष्ट्र-4, गोवा-1, पश्चिम बंगाल-1, बिहार-1 और मणिपुर में 1 स्थान शामिल है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, NIA, ED और राज्य पुलिस की संयुक्त टीमों ने 11 राज्यों में अब तक कुल 106 PFI सदस्यों को गिरफ़्तार किया है। जिसमें आंध्र प्रदेश-5, असम-9, दिल्ली-3, कर्नाटक-20, केरल-22, एमपी-4, महाराष्ट्र-20, पुडुचेरी-3, राजस्थान-2, तमिलनाडु-10 और यूपी-8 लोगों को गिरफ़्तार किया गया।

छापेमारी के दौरान तलाशी अभियान में NIA के करीब 300 अधिकारी शामिल रहे। इस पूरे ऑपरेशन की निगरानी NIA डीजी ने कर रहे थे। बता दें कि 2010-11 से पहले PFI मामलों में कुल 46 आरोपियों को दोषी ठहराया गया था और PFI के खिलाफ मामलों में 355 आरोपियों पर पहले ही आरोपपत्र दायर किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: सबसे बड़े दावेदार के तौर पर दिग्विजय सिंह की एंट्री

पीएफआई से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। दिल्ली में गिरफ्तार किये गए पीएफआई कार्यकर्ताओं को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सभी 18 अभियुक्तों को 4 दिन की NIA हिरासत में भेजा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें