कांग्रेस ने ट्विटर को लिखा पत्र, “जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी और संबित पात्रा का एकाउंट हो सस्पेंड”

नई दिल्ली। कोविड-19 टूलकिट मामले में एफआईआर दर्ज कराये जाने के बाद कांग्रेस ने ट्विटर को पत्र लिख कर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्र का ट्विटर एकाउंट सस्पेंड करने की मांग की है।

कांग्रेस ने कहा है कि इन नेताओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से गलत सूचना और समाज में अशांति फैलाने का काम किया है। इसलिए इन सभी के अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित किया जाना चाहिए।

कांग्रेस ने गुरुवार को ट्विटर को पत्र लिखकर उन चार भाजपा नेताओं और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के ट्विटर हैंडल को स्थायी रूप से निलंबित करने की मांग की, जिन्होंने जाली दस्तावेज साझा किया था।

बीजेपी द्वारा कांग्रेस का टूलकिट बताकर साझा किये गए दस्तावेजों को कांग्रेस ने पहले ही फ़र्ज़ी करार देते हुए इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी है। पार्टी का आरोप है कि बीजेपी ने कांग्रेस के शोध विभाग के फ़र्ज़ी लैटर हैड का इस्तेमाल कर खुद ही टूलकिट बनाया और कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश की।

पात्रा के दावों पर ट्विटर ने मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग लगाया:

ये भी पढ़ें:  उद्धव ठाकरे गुट की बड़ी जीत, शिवसेना को मिली शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की अनुमति

इस मामले में इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस का टूलकिट बताते हुए कुछ दस्तावेजों की प्रति ट्विटर पर भी साझा की थी, लेकिन ट्विटर ने ही संबित पात्रा के दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ट्विटर ने बीजेपी प्रवक्ता द्वारा साझा किये गए दस्तावेजों की प्रति को मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग दिया है। ट्विटर का कहना है कि ‘वह ऐसे ट्वीट को यह करार देता जिनसे ऐसा मीडिया (वीडियो, ऑडियो और तस्वीरें) जुड़ा होता है जिसे छलपूर्वक तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया हो।

वहीँ संबित पात्रा द्वारा साझा किये गए दस्तावेजों को ट्विटर द्वारा मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग दिए जाने के बाद बीजेपी इस मामले में रक्षात्मक मोड में आ गई है। सूत्रों की माने तो ट्विटर द्वारा लिए गए एक्शन के खिलाफ सरकार ने ट्विटर से संपर्क किया है और मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग हटाने के लिए कहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें