Live: राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक निरस्त

जयपुर। राजस्थान में आज बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक नहीं हो सकी है और विधायक दल की बैठक को निरस्त कर दिया गया है। इसकी अहम् वजह अशोक गहलोत गुट के विधायकों का विरोध बताया जा रहा है।

कांग्रेस की तरफ से अभी यह नहीं बताया गया है कि विधायक दल की बैठक अब कब होगी। सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल इतना तय है कि अब विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर नहीं आयोजित की जाएगी।

विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए सचिन पायलट भी मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए थे। पायलट के अलावा राजस्थान के प्रभारी अजय माकन, वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बैठक स्थल पर अभी मौजूद हैं। इसके अलावा पायलट गुट कुछ विधायक भी वहां हैं, लेकिन अब यह बैठक नहीं होगी।

गहलोत समर्थक 92 विधायक विधायक दल की बैठक में आने की जगह विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के आवास पर पहुंचे और उनसे विधायकों के स्पीकर लेने की मांग की।

राजस्थान में हो रहे कांग्रेस विधायकों के नाटक पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर कहा है कि अशोक गहलोत विधायकों को इशारा करें तो सब वापस चले जाएंगे। मुकाबला भाजपा से है, न कि यह सचिन पायलट से लड़ने का समय है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें