Live: राजस्थान में 92 कांग्रेस विधायकों ने स्पीकर को इस्तीफे सौंपे

जयपुर। राजस्थान में विधायक दल की बैठक से पहले 92 कांग्रेस विधायकों ने स्पीकर सीपी जोशी को अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं। सूत्रों की माने तो नाराज़ विधायकों का आरोप है कि सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाये जाने का फैसला अशोक गहलोत अकेले नहीं ले सकते। इसमें हमारी भी राय ली जानी चाहिए।

इससे पहले कांग्रेस के करीब 90 विधायक बसों में बैठकर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के आवास पहुंचे और उनसे इस्तीफे लेने का अनुरोध किया।

इस पूरे मामले पर गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया को बताया कि सभी विधायक गुस्से में हैं और इस्तीफा दे रहे हैं। हम इसके लिए अध्यक्ष के पास जा रहे हैं। विधायक इस बात से खफा हैं कि CM अशोक गहलोत उनसे सलाह लिए बिना फैसला कैसे ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 100 से अधिक विधायक एक तरफ हैं और 10-15 विधायक एक तरफ हैं। 10-15 विधायकों की बात सुनी जाएगी और बाकी की नहीं। पार्टी हमारी नहीं सुनती, अपने आप फैसले हो जाते हैं।

यह पूछे जाने पर कि विधायकों के इस्तीफा देने पर सरकार फिरने का खतरा है? इस पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सरकार नहीं गिरी है। हमारे परिवार के मुखिया(अशोक गहलोत) हमारी बात सुनेंगे तो नाराजगी दूर हो जाएगी। लोकतंत्र संख्या बल से चलता है। राजस्थान के विधायक जिसके साथ होंगे, नेता वही होगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें