सपा सांसद के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, अफ़ग़ानिस्तान मामले में दिया था बयान

संभल। संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ पुलिस ने मामले दर्ज किया है। आरोप है कि शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान के समर्थन में बयान दिया था।

संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि थाना संभल कोतवाली में कल देर रात संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और 2 अन्य के ख़िलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया। तहरीर में बताया गया कि इन्होंने तालिबान के संबंध में भड़काऊ बयान दिए, एक मीडिया ब्रीफिंग में तालिबान की तुलना भारत के स्वाधीनता सेनानियों से की गई।

उन्होंने बताया कि तालिबान भारत सरकार द्वारा घोषित एक आतंकवादी संगठन है, इस तरह के बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं। उपरोक्त लिखित तहरीर के आधार पर उपरोक्त तीनों लोगों के ख़िलाफ धारा-124 ए, 153 ए और 295 ए IPC के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

संभल सांसद के खिलाफ मामला दर्ज होने पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि समाजवादी पार्टी और अन्य राजनीतिक दल हमेशा से ही आतंकियों को महिमामंडन करते हैं। ये हमेशा ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ गैंग के साथ खड़े होते हैं…अगर समाजवादी पार्टी की सरकार उ.प्र. में आती है तो वह आतंकियों पर से मुकदमे हटाने की बात करती है।

ये भी पढ़ें:  सबर आदिम जनजाति चावल-नमक के सहारे जीने को मजबूर

वहीँ समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा करार दिया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया। ये बिल्कुल ग़लत है। मैंने कहा था कि मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं कह सकता। उस मुल्क़ से या तालिबान से मेरा क्या संबंध… मैं न तालिबान के साथ हूं, न मैं उसकी सराहना करता हूं, न मैंने इसके संबंध में कोई बयान दिया।”

क्या कहा था शफीकुर्रहमान बर्क ने:

आरोप है कि माजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान के अफ़ग़ानिस्तान पर कब्ज़ा करने की तुलना ब्रिटिश राज से करते हुए कहा था कि उन्होंने अपने देश को आजाद कराया है। इतना ही नहीं सपा सांसद ने कहा कि हमने भी अंग्रेजो से देश आज़ाद कराने के लिए संघर्ष किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें