भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए सीएम, सोमवार को लेंगे शपथ

गांधीनगर। गुजरात में आज भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में आज भूपेंद्र पटेल जो विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ़ हो गया है। वे कल दोपहर 2 बजे गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। कैबिनेट का गठन दो दिन बाद होगा।

गौरतलब है कि गुजरात में विजय रूपाणी द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद रविवार को केंद्रीय प्रयवेक्षको की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अन्य नेता भी मौजूद थे।

नेता विधायक दल चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें बीजेपी विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने से संबंधित पत्र सौंपां।

भूपेंद्र पटेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है, इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ना है।

ये भी पढ़ें:  अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे राहुल गांधी!, दिग्विजय सिंह ने कही ये बात

कौन हैं भूपेंद्र पटेल:

भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से विधायक हैं। भूपेंद्र पटेल 2017 में पहली बार विधायक बने थे। उनसे पहले इसी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी चुनाव जीता था। भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एयूडीए) के चेयरमैन रहे हैं और अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (एएमसी) की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें