रायबरेली और अमेठी में दबदबा कायम रखने की कवायद, रायबरेली पहुंची प्रियंका

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने में जुटी पार्टी की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर रविवार को रायबरेली पहुंची।

प्रियंका गांधी ने यहां हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। इसके बाद दिनभर वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद ही पार्टी के पदाधिकारियों से मिलीं। मुताबिक, उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी अपने रायबरेली दौरे के दौरान चुनावी रणनीति, संगठन की स्थिति, संभावित उम्मीदवारों के नामों और कई अन्य मुद्दों पर पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ चर्चा करेंगी।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने उन सीटों को चिन्हित किया है जो कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करते थे। इन चिन्हित सीटों में रायबरेली और अमेठी के नाम भी शामिल है। सूत्रों ने कहा कि आगामी विधानसभा में पार्टी की रणनीति होगी कि कांग्रेस के परम्परागत गढ़ वाली सीटों पर एक बार फिर दबदबा कायम किया जाए जाए।

सूत्रों ने कहा कि अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, उन्नाव, बस्ती, फैज़ाबाद जिलों में चिन्हित की गई सीटों पर मजबूत प्रत्याशी उतारकर पार्टी को पुरानी लय में वापस लाने की कोशिश की जायेगी।

ये भी पढ़ें:  जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने करवायी DG HK Lohia की हत्या ? कमरे से निकल रही थी आग

सूत्रों ने कहा कि प्रियंका गांधी जल्द अमेठी में भी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक करके चुनावी तैयारियों की नब्ज़ टटोलेगी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी की प्राथमिकता जिताऊ उम्मीदवारों को टिकिट देने की है। इसलिए ज़मीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से मिली फीडबैक के आधार पर ही टिकिट वितरण का काम होगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष फरवरी-मार्च के दौरान विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की नैया पार लगाने का जिम्मा पार्टी की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी के कंधो पर है।

चुनावी तैयारियों के लिए प्रियंका गांधी ने अलग अलग टीम गठित की हैं। जनता का चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में एक टीम अलग अलग विधानसभाओं में जाकर लोगों की राय एकत्रित करने का काम कर रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें