अशोक गहलोत दिल्ली के लिए रवाना, पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी सोनिया से मिले

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव से पहले राजस्थान में हुई उठापटक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ए के एंटनी ने सोनिया गांधी से मुलाक़ात की।

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद एंटनी ने मीडिया को बताया कि “कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मेरी अच्छी मुलाकात रही, हमने पार्टी और राजनीतिक मामलों पर चर्चा की।”

वही राजस्थान में जो कुछ हुआ उसके बारे में पूछे जाने पर संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा, “राजस्थान में कुछ नाटक नहीं हो रहा है, सब 1-2 दिन में साफ हो जाएगा। ऐसा सिर्फ मीडिया को लग रहा है कि यह नाटक है, लेकिन कम से कम मीडिया में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की चर्चा तो हो रही है। कांग्रेस अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल कर रही है।”

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली के रवाना हुए हैं। वे अब से कुछ देर बाद दिल्ली पहुंच जायेंगे। माना जा रहा है कि अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कल नामांकन दाखिल करेंगे।

सूत्रों की माने तो राजस्थान में विधायक दल की बैठक से पहले विधायकों द्वारा किये गए शक्ति प्रदर्शन से नाराज़ पार्टी नेतृत्व ने अशोक गहलोत को दिल्ली तलब किया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें