केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रीतम मुंडे को जगह न मिलने पर बीजेपी के 25 नेताओं के इस्तीफे

मुंबई ब्यूरो। केंद्रीय मंत्रिमंडल में महाराष्ट्र के दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे को स्थान न मिलने से नाराज बीड जिले के 25 बीजेपी नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, बीड जिले के सभी 11 तालुकाओं के 25 भाजपा पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है। इस्तीफे का यह सिलसिला पहले 14 भाजपा समर्थकों से शुरू हुआ इसके बाद 11 और पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया।

गौरतलब है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे के निधन के बाद उनकी दोनों बेटियां प्रीतम मुंडे और पंकजा मुंडे उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा रही हैं।

गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे इस समय सांसद हैं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार बजरंग सोनावणे को हराया था। वहीँ पंकजा मुंडे विधानसभा का चुनाव लड़ी थीं और अपने चेरे भाई धनंजय मुंडे से चुनाव हार गई थीं।

बीड जिले में बीजेपी से जुड़े मुंडे परिवार के समर्थको का आरोप है कि बीजेपी के शीर्ष नेता जानबूझकर मुंडे परिवार की बेटियों की अनदेखी कर रहे हैं। प्रीतम मुंडे को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती थी लेकिन लेकिन उन्हें जानबूझकर नज़रअंदाज किया गया है। इसलिए बीड जिले के 25 बीजेपी पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे देने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:  चुनाव लड़ने की संभावनाओं को कंगना ने किया ख़ारिज, राजनीति को लेकर कही ये बात

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीड जिले के सभी 11 तालुकाओं के 25 भाजपा पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा बीजेपी जिलाध्यक्ष को सौंप दिया है। हालांकि इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भाजपा में कोई नाराजगी नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें