दिल्ली में सरकार बनी तो लागू नहीं होने देंगे सीएए-एनआरसी: कांग्रेस

दिल्ली में सरकार बनी तो लागू नहीं होने देंगे सीएए-एनआरसी: कांग्रेस

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने साफ़ किया है कि यदि राज्य में कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो वह नागरिकता कानून और एनआरसी को दिल्ली में लागू नहीं करेगी।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा ने कहा कि बीजेपी नागरिकता कानून और एनआरसी के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से नागरिकता कानून और एनआरसी के मुद्दे पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की।

सुभाष चोपड़ा ने कहा कि कि देशभर में नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, लेकिन इस मुद्दे पर केजरीवाल सरकार खुलकर सामने नहीं आ रही। उन्होंने कहा कि सीएए-एनआरसी के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को जनता के समक्ष अपना स्टैंड क्लियर करना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों के खिलाफ हुई पुलिस बर्बरता का मामला भी उठाया। सुभाष चोपड़ा ने कहा कि वैसे तो केजरीवाल सरकार हर छोटे-छोटे मुद्दे पर विधानसभा का सत्र बुला लेती है, लेकिन जामिया में जिस तरह से स्टूडेंट पर बर्बरता हुई, उसके लिए कोई सत्र नहीं क्यों नहीं बुलाया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनावो के मद्देनज़र दिल्ली में अभी से अभी राजनैतिक दल चुनावी मोड में आ गए हैं। हालाँकि अभी चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का एलान नहीं किया है। इसके बावजूद दिल्ली में चुनावी सभाओं का दौर शुरू हो चूका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital