पश्चिम बंगाल: बीजेपी के दो नव निर्वाचित विधायकों ने दिया इस्तीफा, संख्या घटकर हुई 75

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के दो नव निर्वाचित विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और अब राज्य विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या 77 से घटकर 75 हो गई है।

बीजेपी के जिन दो नव निर्वाचित विधायकों ने इस्तीफा दिया है उनमे दिनहाटा से विधायक निशिथ प्रमाणिक और शांतिपुर से विधायक जगन्नाथ सरकार शामिल हैं।

दरअसल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने चार सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार बनाया था। इनमे निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार चुनाव जीत गए थे। वहीँ केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और बीजेपी के एक राज्य सभा सांसद चुनाव हार गए थे।

चूंकि एक व्यक्ति दो जगह लोकसभा और विधानसभा का सदस्य नहीं हो सकता। इसलिए दिनहाटा से विधायक निशिथ प्रमाणिक और शांतिपुर से विधायक जगन्नाथ सरकार ने विधानसभा से इस्तीफा देकर अपनी लोकसभा की सदस्यता को बरकरार रखा है। इस्तीफा देने वाले निशीथ प्रमाणिक कूचबिहार से और जगन्नाथ सरकार रानाघाट से एमपी हैं।

बुधवार को दोनों बीजेपी नेताओं ने विधानसभा की सदस्य्ता से अपना इस्तीफा पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान: गहलोत-पायलट दिल्ली तलब

वहीँ दो विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में दो विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव कराये जाने का रास्ता साफ़ हो गया है। हालांकि दो विधायकों के इस्तीफे से पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या 77 से घटकर 75 हो गई है।

कोरोना संक्रमण के कारण पहले ही दो सीट पर मतदान नहीं हुआ है और खड़दह सीट से जीतने वाले तृणमूल कांग्रेस के काजल सिन्हा की कोरोना से मौत हो गई है। ऐसी स्थिति में कुल पांच सीटों उपचुनाव होगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें