तृणमूल कांग्रेस ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग को दी शिकायत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के चुनाव के लिए आज प्रचार के अंतिम दिन तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात कर पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है।

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तुरंत नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाने चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह लगातार आचार संहिता का उल्लंघन करते चले आ रहे हैं लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि जब बंगाल में चुनाव चल रहा होता है तो पीएम पड़ौस के किसी जिले में अपनी सभा का आयोजन करते हैं वहीँ गृहमंत्री अमित शाह अपना रोड शो करते हैं। ये चुनाव को प्रभावित करने की साजिश है।

तृणमूल कांग्रेस सांसद ने कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी के बड़े नेताओं के लिए सॉफ्ट दिख रहा है, उसने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के भाषणों को लेकर कोई आपत्ति नहीं जताई है। ऐसे मैं हम एक बार फिर चुनाव आयोग का ध्यान इस तरफ दिलाना चाहते हैं कि वह पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के भाषणों को सुने और भाषणों में इस्तेमाल की गई भाषा का आंकलन करे कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है या नहीं।

ये भी पढ़ें:  कुतुब मीनार को अपना बताने वाले कुंवर महेंद्रध्वज को कोर्ट से झटका, याचिका खारिज

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव संपन्न होने हैं। अब तक चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं और पांचवे चरण के चुनाव के लिए बुधवार को प्रचार थम गया है। पांचवे चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को 45 सीटों पर मतदान होगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें