तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगी पाबंदी

चेन्नई। तमिलनाडु की एम के स्टालिन सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी तरह की ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री स्टालिन के नेतृत्व में आयोजित केबिनेट की बैठक में तमिलनाडु में ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने के अध्यादेश को मंजूरी दी गई है।

इस अध्यादेश को अंतिम मुहर के लिए राज्यपाल के पास भेजा गया है और मंजूरी मिलने के बाद अध्यादेश जारी किया जाएगा। सरकार के सूत्रों के मुताबिक ऑनलाइन गेमिंग के नाम पर जुआ खेलने वाली हज़ारो एप्लिकेशन के शिकंजे में युवा फंस रहे हैं। इस गंभीर समस्या को बड़ा होने से पहले ही सरकार इस पर कार्रवाही चाहती है।

इससे पहले मद्रास हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज के चंद्रू की अध्यक्षता वाली राज्य सरकार की उच्च स्तरीय समिति ने ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी। इस समिति ने 27 जून को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।

दरअसल, कई राज्यों में ऑनलाइन गेमिंग के शिकंजे में फंसे लोगों के आत्म हत्या किये जाने की ख़बरें आती रही हैं। ऑनलाइन गेमिंग के नाम पर चल रहे जुए में बड़ी तादाद में लोग बर्बाद हो रहे हैं। तमिलनाडु सरकार का ऑनलाइन गेमिंग का फैसला इसी पर आधारित है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें