आप विधायक अमानतुल्लाह खान को 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली। दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को आज विशेष अदालत ने भ्रष्टाचार रोधी शाखा (एसीबी) की 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश सुनाया।

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा- एसीबी ने अमानतुल्लाह खान की 14 दिन की पुलिस कस्टडी की मांग की थी। एसीबी ने दलील दी कि उन्हें आप विधायक अमानतुल्लाह खान से जुड़े मामले के लिए गोपालगंज, नैनीताल, गुजरात में जाना है और गहन पूछताछ करनी है।

इस पर अमानतुल्लाह खान के वकील ने कोर्ट से मांग की कि वह एसीबी की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग को स्वीकार न करें। कोर्ट ने 4 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

वक्फ बोर्ड के फंड के कथित दुरुपयोग और वक्फ बोर्ड भर्ती में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के एक मामले में अमानतुल्ला खान को कल गिरफ्तार किया गया था।

वक़्फ़ बोर्ड में अनियमितताओं को लेकर अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि उन्होंने वक़्फ़ बोर्ड में अपने परिचितों की भर्ती की जिनमें 32 में से 22 कर्मचारी ओखला विधानसभा से हैं, इनमें 5 इनके रिश्तेदार हैं।

बता दें कि अमानतुल्ला खान और उनके सहयोगियों के परिसरों पर छापेमारी के बाद दक्षिण पूर्व जिला पुलिस ने जामिया नगर थाने में तीन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। इनमे अमानतुल्लाह के दो करीबियों हामिद अली और कौसर इमाम सिद्दीकी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें:  इस बार कांग्रेस की रणनीति बिल्कुल अलग, सभी के अनुमानों को गलत साबित करेगी कांग्रेस: देवड़ा

इस बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस अभी जारी है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि “पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया। कोर्ट के बार-बार पूछने पर भी ये कोई सबूत पेश नहीं कर पा रहे। फिर, मनीष सिसोदिया के घर रेड की. वहां भी कुछ नहीं मिला। अब अमानतुल्लाह को गिरफ्तार किया है। अभी और भी कई विधायकों को गिरफ्तार करेंगे. लगता है इन्हें गुजरात में तकलीफ बहुत ज्यादा हो रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें