उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को भारी अंतर से हराया

लेह। कांग्रेस ने लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) की टिमिसगाम सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को भारी मतों के अंतर से हराया है। बीजेपी की बहुमत वाले इस परिषद में कांग्रेस अपनी परम्परागत सीट बरकरार रखने में सफल रही है।

दरअसल टिमिसगाम सीट को कांग्रेस की परम्परागत सीट कहा जाता है। इस सीट पर कांग्रेस पार्षद सोनम दोरजी के निधन के कारण उपचुनाव कराया गया है। इस सीट पर कब्ज़ा करने के लिए बीजेपी ने पूरी एड़ी चोटी का ज़ोर अवश्य लगाया लेकिन उसे उतनी ही बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

उपचुनाव में कांग्रेस ने ताशी टुंडुप को उम्मीदवार बनाया। वहीँ बीजेपी ने दोरजाय नामग्याल को मैदान में उतारा था। मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार ताशी टुंडुप को को विजयी घोषित किया। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार बीजेपी के दोरजाय नामग्याल को बड़े अंतर् से हराया।

चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ताशी टुंडुप को 861 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार दोरजाय नामग्याल को 588 वोट मिले। इस सीट पर उपचुनाव में एक बार फिर कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा जीत दर्ज करने से बीजेपी को झटका अवश्य लगा है।

ये भी पढ़ें:  2024 में भाजपा को उखाड़ फेंकेगे, नीतीश के साथ सोनिया से मिलने दिल्ली जाऊंगा: लालू

इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने जीत पर लद्दाख की कांग्रेस कमेटी को बधाई दी। इतना ही नहीं जयराम रमेश ने इशारो इशारो पर कांग्रेस छोड़ चुके गुलामनबी आज़ाद पर भी निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का भी नाम लिया।

जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, “‘मोदी, शाह और आजाद के लिए यहां कुछ खास खबर है। कांग्रेस पार्टी ने लद्दाख पर्वतीय परिषद के टिमसगाम उपचुनाव में अच्छे -खासे अंतर से बीजेपी को हराया. लद्दाख जिला कांग्रेस समिति को बधाई।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें