संसद के मानसून सत्र से पहले सोनिया ने बुलाई कांग्रेस संसदीय दल की बैठक

नई दिल्ली। 19 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक बुलाई है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, 14 जुलाई को बुलाई गई कांग्रेस संसदीय दल की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।

इस बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। इस दौरान कांग्रेस के सभी सांसद मौजूद होंगे। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में संसद में मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में लोकसभा में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में भी निर्णय लिया जा सकता है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनाये गए हैं तथा लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश भी केरल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जा चुके हैं।

इसलिए एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांतो के तहत कांग्रेस लोकसभा में नेतृत्व परिवर्तन कर सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि लोकसभा में मनीष तिवारी या शशि थरूर को लोकसभा में कांग्रेस का नेता बनाया जा सकता है। वहीँ थरूर और मनीष तिवारी के नाम जी-23 नेताओं के जुड़ने के बाद पार्टी अन्य कांग्रेस सांसदों में से किसी नए चेहरे का चयन भी कर सकती है।

ये भी पढ़ें:  गोड्डा : ब्राउन शुगर के साथ तीन गिरफ्तार

हालांकि हाल ही में पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला इस तरह के बदलाव की संभावना को खारिज कर चुके हैं। फिलहाल इतना तय माना जा रहा है कि मानसून सत्र में देश में कोरोना वैक्सीन की कमी, किसान आंदोलन के अलावा पश्चिम बंगाल में राज्यपाल की भूमिका जैसे अहम मुद्दों पर पार्टी संसद में चर्चा की मांग कर सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें