सोनिया गांधी ने बुलाई कांग्रेस सांसदों की बैठक

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलो के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस के लोकसभा और राज्य सभा सांसदों की बैठक बुलाई है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित होने वाली यह बैठक शुक्रवार सुबह 11 बजे होगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में देश में कोरोना महामारी से पैदा हुए हालातो पर कांग्रेस सांसदों से चर्चा की जायेगी तथा कांग्रेस शासित राज्यों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जायेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले हाल ही में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी देश में कोरोना की स्थिति को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया था। इस प्रस्ताव में केंद्र सरकार को सलाह दी गई थी कि वह सभी के लिए फ्री वैक्सीन सुनिश्चित करे तथा देश में टेस्टिंग में बढ़ोत्तरी करे।

वहीँ पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह एवं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को अलग से पत्र लिखकर कई सुझाव दिए थे। इनमे कहा गया था कि वैक्सीन 18 वर्ष से ऊपर के सभी उम्र के लोगों को लगाई जाए।

ये भी पढ़ें:  अशोक गहलोत दिल्ली के लिए रवाना, पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी सोनिया से मिले

20 अप्रेल को पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्र के नाम अपने संदेश में कोरोना पर जीत दर्ज करने का संकल्प दोहराया था। पीएम मोदी ने देश में ऑक्सीजन की किल्ल्त को लेकर भी स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना संकट में देश के अनेक हिस्से में ऑक्सीजन की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी है। इस विषय पर तेजी से और पूरी संवेदनशीलता के साथ काम किया जा रहा है। केंद्र सरकार, राज्य सरकारें, प्राइवेट सेक्टर, सभी की पूरी कोशिश है कि हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन मिले।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि हम सभी का प्रयास, जीवन बचाने के लिए तो है ही, प्रयास ये भी है कि आर्थिक गतिविधियां और आजीविका, कम से कम प्रभावित हों। वैक्सीनेशन को 18 वर्ष की आयु के ऊपर के लोगों के लिए शुरू करने से शहरों में जो हमारी वर्कफोर्स है, उसे तेजी से वैक्सीन उपलब्ध होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें