चुनाव खत्म होते ही जनता पर महंगाई की मार, लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव समाप्त होते ही आम जनता पर फिर महंगाई की मार पड़ना शुरू हो गई है। लगातार तीसरे दिन पेट्रोल डीजल के दाम बढाकर तेल कंपनियों ने अपने इरादे जता दिए हैं।

तीन दिनों के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुए बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल करीब 69 पैसे तक महंगा हो गया है। मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 15 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, बुधवार को इसके दाम 19 पैसे बढ़े और गुरुवार यानी आज इसके दाम में 25 पैसे का इजाफा किया गया। डीजल की बात की जाए तो तीन में ये 69 पैसे महंगा हो गया है।

दिल्ली में गुरुवार पेट्रोल 90.99 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.42 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 97.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.49 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल 92.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.35 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 91.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढोत्तरी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चुनाव खत्म लूट शुरू”। वहीँ विपक्षी के कई नेताओं ने चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल डीजल की कीमतों पर बढ़ोत्तरी पर सवाल उठाये हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें