नामांकन करने आसनसोल पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘हम जीतेंगे, न्याय जीतेगा’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पहुंचे फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निमंत्रण पर यहां आया हूं। मुझे आसनसोल और पश्चिम बंगाल की जनता पर पूरा भरोसा है, हम जीतेंगे, न्याय जीतेगा।”

शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल सीट पर कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे। यह सीट बाबुल सुप्रियो के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्द फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाने का एलान किया है। वहीँ उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, बालीगंज विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, बिहार और महाराष्ट्र में उपचुनाव 12 अप्रेल को मतदान होगा। इसमें पश्चिम बंगाल में विधानसभा की दो सीटें और लोकसभा की एक सीट के अलावा महाराष्ट्र, बिहार और छत्तीसगढ़ की 1-1 विधानसभा सीट शामिल है।

उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन 17 मार्च को जारी हुआ है और नामांकन करने की आखिरी तिथि 24 मार्च होगी। चुनाव आयोग के अनुसार, नामांकन वापस लेने की आखिरी तिथि 28 मार्च होगी, जबकि वोटिंग 12 अप्रैल को होगी। मतदान के नतीजे 16 अप्रैल को निकलेंगे।

ये भी पढ़ें:  PFI के खिलाफ कार्रवाही पर बोले दिग्विजय: विहिप, RSS पर कार्रवाही क्यों नहीं?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें