कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए शशि थरूर को मिली सोनिया से अनुमति

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस सांसद शशि थरूर को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अनुमति दे दी है।

सूत्रों के मुताबिक आज शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वह आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत बना सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी थी। थरूर के पत्र के जबाव में सोनिया गांधी ने कहा है कि वे (शशि थरूर) चुनाव लड़ सकते हैं (पार्टी अध्यक्ष पद के लिए) अगर वे चाहें तो कोई भी चुनाव लड़ सकता है।

दरअसल, शशि थरूर ने ट्विटर पर पार्टी के युवा सदस्यों के एक समूह द्वारा बदलाव की मांग करने वाली याचिका का समर्थन किया था। उन्होंने उस ऑनलाइन याचिका की पैरवी की जिसमें ‘पार्टी के युवा सदस्यों ने सुधारों की मांग की और कहा है कि अध्यक्ष पद के हर उम्मीदवार को यह संकल्प लेना चाहिए कि निर्वाचित होने पर वह ‘उदयपुर नवसंकल्प’ को पूरी तरह लागू करेगा।’

ये भी पढ़ें:  अखिलेश ने दिए संकेत: 2024 मे कन्नौज सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

इस बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर संकेत दिए हैं कि वे पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होना है और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें