ममता और राकेश टिकैत की मुलाकात, क्या 2024 में पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी ममता ?

कोलकता। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस बैठक में तीनो कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी के लिए कानून बनाये जाने की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन को तेज करने पर चर्चा हुई।

मुलाकात से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से कहा था कि आज वो तीन बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उनकी बात कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा और स्थानीय किसानों के मुद्दे पर होगी।

वहीँ ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि वह किसान आंदोलन का समर्थन करना जारी रखेंगी। इस आश्वासन के लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल को आदर्श राज्य के रूप में काम करना चाहिए और किसानों को अधिक लाभ दिया जाना चाहिए।

वहीँ इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्योगों को नुकसान हो रहा है और दवाओं पर जीएसटी लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  अमित शाह आप जहां दिल्ली में बैठते है वो अपराध में अव्वल नंबर पर आता है: तेजस्वी

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन का हम पूरा समर्थन कर रहे हैं। जब तक इनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक हम किसानों को समर्थन करने के लिए तैयार हैं। किसान आंदोलन 7 महीने से चल रहा है, जनवरी महीने से केंद्र सरकार ने इनसे बात नहीं की है। हमारी भी मांग है कि 3 कृषि कानूनों को वापस लिया जाए।

पीएम मोदी के खिलाफ ममता बनर्जी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की आशंका:

वहीँ किसान नेता राकेश टिकैत और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच आज हुई मुलाक़ात को ममता बनर्जी के मिशन 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान यह मामला जोर पकड़ा था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही थी।

वहीँ हाल ही में तृणमूल कांग्रेस की बैठक में ममता बनर्जी ने अगले महीने से मिशन 2024 की तैयारियां शुरू करने और पार्टी को बंगाल से बाहर अन्य राज्यों में भी स्थापित करने की बात कही। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि ममता बनर्जी और राकेश टिकैत की मुलाकात मिशन 2024 का हिस्सा हो सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें