राहुल गांधी का बड़ा वादा: गुजरात में सरकार बनी तो बहाल करेंगे पुरानी पेंशन योजना

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एलान किया है कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी। मंगलवार को राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो वहां भी राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “पुरानी पेंशन ख़त्म कर, भाजपा ने बुज़ुर्गों को आत्मनिर्भर से निर्भर बना दिया। देश को मज़बूत करने वाले सरकारी कर्मचारियों का हक़ है पुरानी पेंशन।” उन्होंने कहा कि “हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाल की। अब गुजरात में भी कांग्रेस सरकार आएगी, पुरानी पेंशन लाएगी।”

गुजरात में विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं और ऐसे में पुरानी पेंशन बहाल करने का एलान कई मायने रखता है। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे पहले गुजरात की जनता से राज्य के किसानों को मुफ्त बिजली देने, 10 लाख नयी नौकरियां सृजित करने व 500 रुपये में एलपीजी (रसोई गैस) सिलेंडर देने का वादा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:  शराब में धुत पंजाब के सीएम को जर्मनी में विमान से नीचे उतार दिया गया!

गौरतलब है कि गुजरात में राज्य कर्मचारियों से जुड़े संगठन गुजरात में पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं राज्य कर्मचारियों के कुछ संगठनों ने हाल ही में पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें