कभी भी कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं पीके, यूपी चुनाव की मिलेगी ज़िम्मेदारी !

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस में एक चर्चा बड़ी तेजी से फ़ैल रही है। यह चर्चा चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर है। कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं।

वहीँ कांग्रेस सूत्रों की माने तो प्रशांत किशोर की पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ हुई बैठक के दौरान भी इस मामले में चर्चा हई है। सूत्रों ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी से प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल किये जाने का प्रस्ताव रखा था। प्रशांत किशोर इस समय पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह के प्रमुख सलाहकार भी हैं।

सूत्रों की माने तो प्रशांत किशोर और राहुल गांधी के बीच हुई बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थी। इस बैठक के दौरान पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा सहित अगले वर्ष होने वाले 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई थी।

सूत्रों ने कहा कि प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने और उन्हें 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में ज़िम्मेदारी देने को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ सलाह मशविरा भी किया है।

ये भी पढ़ें:  अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले एक्टिव हुए G-23 नेता, दिल्ली में बैठक, गहलोत से मिले आनंद शर्मा

सूत्रों के मुताबिक, 22 जुलाई को हुई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, कमलनाथ, एके एंटनी, अजय माकन, आनंद शर्मा, हरीश रावत, अंबिका सोनी और केसी वेणुगोपाल सहित पार्टी के कई प्रमुख नेता शामिल थे। इस बैठक में राहुल गांधी ने प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल किये जाने और उन्हें पार्टी में ज़िम्मेदारी को लेकर राय ली थी।

सूत्रों ने कहा कि पंजाब कांग्रेस में पैदा हुई अंतर्कलह को सुलझाने में भी प्रशांत किशोर ने बड़ी भूमिका अदा की है। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह से प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने और उन्हें सम्मानजनक ज़िम्मेदारी देने के मुद्दे पर अगले कुछ दिनों में फैसला लेने की बात कही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें