परेश रावल के बयान पर बवाल, पुलिस में शिकायत दर्ज

परेश रावल के बयान पर बवाल, पुलिस में शिकायत दर्ज

कोलकाता। पूर्व बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेता परेश रावल के एक बयान पर बवाल पैदा हो गया है। गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान परेश रावल ने सिलेंडर की कीमतों को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसके लिए उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

हलांकि परेश रावल ने अपने विवादित बयान के लिए माफ़ी भी तलब की है लेकिन फिलहाल ये मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। परेश रावल के बयान में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। वहीँ सीपीआईएम नेता मोहम्मद सलीम ने परेश रावल के बयान के खिलाफ कोलकाता के तलतला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

दरअसल गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान अभिनेता परेश रावल ने बीते मंगलवार को वलसाड जिले में बीजेपी की एक रैली को संबोधित किया था। इस दौरान परेश रावल ने कहा कि “गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन इनकी कीमत में कमी आएगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा लेकिन क्या होगा अगर रोहिंग्या प्रवासी और बांग्लादेशी दिल्ली की तरह आपके आसपास रहने लगें? गैस सिलेंडर का क्या करोगे? बंगालियों के लिए मछली पकाओगे?”

परेश रावल के इस बयान के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। वहीँ परेश रावल ने अपने बयान के लिए माफ़ी मांग ली है। परेश रावल ने अपने विवादित बयान पर माफी मांगते हुए कहा कि वह अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं का संदर्भ दे रहे थे।

ये भी पढ़ें:  SBI, LIC पर अडानी संकट के नतीजों पर सरकार पर हमले के लिए विपक्ष एकजुट

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “स्वाभाविक रूप से मछली मुद्दा नहीं है क्योंकि गुजराती मछली पकाते भी हैं और खाते भी हैं, लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि बंगाली से मेरा आशय अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या से था लेकिन इसके बावजूद अगर मैंने आपकी भावनाओं व संवेदनाओं को आहत किया हो तो मैं माफी मांगता हूं।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital