पीएम मोदी 75 हज़ार नवनियुक्त लोगों को बांटेंगे नियुक्ति पत्र, विपक्ष ने ली चुटकी

पीएम मोदी 75 हज़ार नवनियुक्त लोगों को बांटेंगे नियुक्ति पत्र, विपक्ष ने ली चुटकी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान रोजगार मेले का शुभारंभ करेंगे। समारोह के दौरान 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा नियुक्ति पत्र बांटे जाने को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, “एक साल में 2 करोड़ (रोज़गार देने का वादा भाजपा ने किया था) यानी 8 सालों में 16 करोड़ रोज़गार। 16 करोड़ में से सिर्फ 75,000 (नियुक्ति पत्र) कम से कम एक लाख तो करना था।”

पीएम नरेंद्र मोदी के नियुक्ति पत्र बांटने के सवाल पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वो हमे कॉपी कर रहे हैं। पटना में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, “हमने पहले ही कहा था कि बिहार में नई सरकार जिस तरह से नौकरियों के नियुक्ति पत्र बांट रही है, देश इस मॉडल को मानेगा। आज क्या हो रहा है। प्रधानमंत्री इससे पहले क्यों नहीं बांटते थे… हमने शुरूआत की है, जिसको कोई कॉपी कर रहा है।”

वहीँ डेंगू मामलो को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि साफ-सफाई से हर तरह की व्यवस्था कराई गई है। डेंगू को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अस्पतालों में भी डेंगू के लिए बेड की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें:  शादी के बाद पहली बार डिनर डेट पर गए अथिया शेट्टी और केएल राहुल, साथ में दिए पोज

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां किया था लेकिन बीजेपी का यह चुनावी वादा भी जुमला साबित हुआ। देश में लगातार बढ़ रही बेरोज़गारी को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital