जागी सरकार, अब एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का होगा कोरोना टीकाकरण

नई दिल्ली। सभी उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण को लेकर अब सरकार ने बड़ा एलान किया है। एक मई से शुरू हो रहे कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण में सरकार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन दिए जाने को हरी झंडी दे दी है। अब तक दूसरे चरण में 45 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा था।

देश में चल रहे टीकाकरण में कम टीकाकरण होने के चलते विपक्ष ने सरकार पर सवाल उठाये थे। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी टीकाकरण के लिए उम्र की पाबंदी हटाने की मांग की थी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बाबत केंद्र सरकार को लिखे अपने पत्र में कहा था कि वैक्सीनेशन किए जाने की उम्र सीमा 25 साल की जानी चाहिए। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा था कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सबसे अधिक युवा वर्ग संक्रमित हो रहे हैं। इसलिए केंद्र को उम्र की पाबंदी हटानी चाहिए।

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ से दूर हुए गहलोत, अब दिग्विजय-कमलनाथ के नाम आगे आये

पिछले एक सप्ताह के दौरान देश में तेजी से बढे कोरोना मामलो के बाद प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच कई राज्यों की स्थिति बेहद खराब बताई गई है। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में मौत का आंकड़ा बढ़ा है।

वहीँ अस्पतालों में बद इंतजामी, बेड उपलब्ध न होना, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी के कई मामले सामने आ रहे हैं। प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संक्रमित मामलो पर ब्रेक लगाने के लिए दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लॉकडाउन या रात्रि कर्फ्यू का एलान किया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें