वैक्सीन पर सियासत जारी: अब बीजेपी ने केजरीवाल पर लगाया ये आरोप

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में वैक्सीन की किल्ल्त के बीच इस मुद्दे पर राजनीति जारी है। इस बीच आज भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि दिल्ली के निजी अस्पतालों ने दिल्ली सरकार से ज़्यादा वैक्सीन का इंतजाम किया है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली को 45,46,070 वैक्सीन केंद्र सरकार से मुफ्त दी गई है। अरविंद केजरीवल ने कंपनियों से 8,17,690 डोज़ का इंतजाम किया है। सिर्फ दिल्ली के निजी अस्पतालों ने अपने बूते पर अभी तक 9,04,720 डोज़ का इतज़ाम किया है। दिल्ली सरकार से ज़्यादा निजी अस्पतालों ने किया है।

पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और कुछ नेता जो रोज सवाल पूछ रहे हैं याद रखें कि ये वैक्सीन है काउंटर पर मिलने वाली कोई साधारण पैरासिटामॉल की गोली नहीं है कि आप गए उठाया और भारत लेकर चले आए। केंद्र सरकार ने भारत के अंदर वैक्सीन आए इसके लिए कानूनों को अप्रैल में आसान बनाया।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि भारत बायोटेक का सिर्फ एक प्लांट था लेकिन आज भारत बायोटेक का 4 प्लांट है क्योंकि भारत सरकार ने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए काम किया है। PSUs को भी उत्पादन बढ़ाने की अनुमति दे दी गई है और वे भी कोवैक्सीन के उत्पादन में निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:  तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगी पाबंदी

गौरतलब है कि वैक्सीन की किल्ल्त के कारण दिल्ली के कई वैक्सीनेशन सेंटर बंद किये गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में कहा था कि सभी राज्य पिछले दो महीनों से वैक्सीन लाने के लिए पूरी शिद्दत से लगे हैं। उन वैक्सीन को छोड़कर जो केंद्र सरकार ने दिए, कोई भी राज्य अपने प्रयासों से एक भी एक्स्ट्रा वैक्सीन नहीं ला पाया, कई सरकारों ने ग्लोबल टेंडर निकाले,सारे टेंडर फेल हो गए। एक भी वैक्सीन का टीका अभी तक नहीं आया।

उन्होंने कहा था कि देश में वैक्सीन की ज़बरदस्त क़िल्लत है। मुझे लगता है पिछले महीनों में कई बड़ी ग़लतियाँ हुईं हैं। अगर अपने देश के लोगों को सही समय पर वैक्सीन लगा देते तो शायद दूसरी वेव के प्रकोप को काफ़ी कम किया जा सकता था। कई लोगों की जान बचाई जा सकतीं थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें