मौलाना इलियासी ने संघ प्रमुख की तारीफ़ में पढ़े कसीदे, राष्ट्रपिता कहकर किया संबोधित

नई दिल्ली(राजा ज़ैद)। अपने जीवन काल में पहली बार किसी मस्जिद या मदरसे में शिरकत करने पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत का अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने राष्ट्रपिता कहकर स्वागत किया।

हालांकि, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने तुरंत इलियासी के राष्ट्रपिता वाले उच्चारण पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता सिर्फ एक ही हैं, सब राष्ट्रपिता नहीं हो सकते बल्कि सभी भारत की संतान हैं।

इसके बावजूद मौलाना इलियासी ने संघ प्रमुख के कसीदे पढ़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी और वे मदरसे में बच्चो के बीच संघ प्रमुख की शान में कसीदे पढ़ते रहे। भागवत के साथ संघ के दो वरिष्ठ नेता संयुक्त महासचिव कृष्ण गोपाल और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार भी मौजूद थे।

संघ प्रमुख के मदरसा और मस्जिद में शिरकत को लेकर मौलाना उमर अहमद इलियासी ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ उनकी देश के कई मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि मोहन भागवत के राष्ट्रपिता है और उनसे देश को मजबूत करने केसाथ साथ कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई है।

ये भी पढ़ें:  सोनिया से मिले अशोक गहलोत, इस मुलाकात पर लगाए जा रहे कयास

मौलाना इलियास ने अपने दावे को पुख्ता करने के लिए तर्क दिया कि “भागवत की इस यात्रा से एक संदेश जाना चाहिए कि हम सभी भारत को मजबूत करने की दिशा में काम करना चाहते हैं। हम सभी के लिए, राष्ट्र पहले आता है। हमारा डीएनए एक ही है, बस हमारा धर्म और भगवान की पूजा करने के तरीके अलग हैं।”

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत आज राष्ट्रीय मध्य दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग की एक मस्जिद में गए और उसके बाद उत्तरी दिल्ली के आजादपुर में मदरसा ताजवीदुल कुरान का दौरा किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें