हमले के बाद बोले इमरान खान, “मुझे एक दिन पहले हो गई थी हमले की जानकारी”

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उन्हें अपने ऊपर हमले की पहले से जानकारी हो गई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें एक दिन पहले यह जानकारी मिल गई थी कि उनके ऊपर हमला किया जाएगा।

इमरान खान ने आरोप लगाया कि उनके ऊपर किया गया हमला एक सोची समझी और रची गई साजिश का हिस्सा है और पाकिस्तान की संघीय सरकार के तीन अधिकारी और सैन्य प्रतिष्ठान हमले के सरगना हैं।

इमरान खान ने अस्पताल से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक दिन पहले पता चल गया था कि इन्होंने वजीराबाद या गुजरात में मुझे मारने की योजना बना रखी है। इमरान ने कहा कि उस दिन जब मैं कंटेनर में था, तभी अचानक मेरे पैरों में गोलियां लग गईं और मैं नीचे गिरने लगा। दो लोग थे। अगर उन्हें पकड़ा नहीं जाता, मेरी आवाम मेरी सुरक्षा नहीं करती, तो मैं नहीं बचता।

इमरान खान ने कहा कि मुझे पैर में गोलियां लगी हैं। उपरवाले के शुक्र से में अब ठीक हूँ। आवाम की दुआएं मेरे काम आईं। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

इतना ही नहीं इमरान खान ने कहा कि चार लोगों ने बंद दरवाजों के पीछे मुझे मारने की साजिश रची। मेरे पास एक वीडियो है, अगर मुझे कुछ हुआ, तो वीडियो जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  गुजरात में चुनाव से चंद दिनों पहले 4 बार के बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री की कांग्रेस में एंट्री

गौरतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर उस वक़्त अज्ञात हमलावरो ने गोलियां दागीं जब वे जब मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर एक विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह गोलीबारी इमरान खान के कन्टेर के पास हुई। यह फायरिंग उस वक़्त हुई जब गुजरानवाला में इमरान खान का कन्टेर वज़ीराबाद में ज़फर अली खान चौक के पास पहुंचा। फायरिंग की इस घटना में इमरान ख़ान सहित छह लोग घायल हो गए।

इमरान खान को लाहौर के शौकत खानुम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें