गोवा में पिछले चुनाव की तरह धोखा नहीं खायेगी कांग्रेस

पणजी। गोवा में अगले वर्ष के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पिछले चुनाव में बीजेपी से ज़्यादा सीटें होने के बावजूद भी हाथ में आई सत्ता गंवाने वाली कांग्रेस इस बार सभी परिस्थतियों को ध्यान में रखकर काम कर रही है।

गोवा के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की नब्ज टटोलने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा पर्यवेक्षक के तौर पर दिनेश गुंडू राव को चार दिवसीय दौरे पर गोवा भेजा जा रहा है। वे गुरुवार को गोवा में प्रदेश कांग्रेस नेताओं से चर्चा के साथ अपना काम शुरू करेंगे।

बुधवार को गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन पर फैसला पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद लिया जाएगा।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी द्वारा कांग्रेस के साथ गठबंधन की इच्छा जताये जाने के बारे में पूछे गए सवाल के जबाव में चोडनकर ने कहा कि पार्टी के राज्य का गठबंधन के फैसले से कोई लेना-देना नहीं है, यह केवल इनपुट प्रदान करेगा।

ये भी पढ़ें:  सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ी, आईसीयू में शिफ्ट

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राज्य की 40 में से 30 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की “मजबूत स्थिति” है और आने वाले दिनों में चार से पांच और निर्वाचन क्षेत्रों को जोड़ सकती है। गौरतलब है कि गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए अगले वर्ष के शुरू में चुनाव होना है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें