कांग्रेस के बिना आज पहली बार रैली करेंगे गुलामनबी आज़ाद

नई दिल्ली। हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता गुलामनबी आज़ाद आज अपनी पहली रैली करने जा रहे हैं। आज़ाद की इस पहली रैली को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है।

जम्मू कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, केंद्र सरकार की तरफ से ऐसे संकेत मिले हैं। इसलिए आज़ाद की आज हो रही रैली को विधानसभा चुनाव की तैयारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुलामनबी आज़ाद अपने नए राजनीतिक सफर की शुरुआत सैनिक कॉलोनी की रैली से करेंगे। आज़ाद की रैली में शामिल होने के लिए जम्मू के अलावा कश्मीर के अलग अलग हिस्सों से भी लोग पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि गुलामनबी आज़ाद G-23 के उन नेताओं में से एक हैं जिन्होंने पार्टी के स्थाई अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। इस पत्र के बाद G-23 के नेताओं और कांग्रेस नेतृत्व के बीच फासला बढ़ता चला गया और अंततः गुलामनबी आज़ाद ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया।

आज़ाद के कांग्रेस छोड़ने से पार्टी को जम्मू कश्मीर में बड़ा झटका लगा है। पार्टी की प्रदेश इकाई के सैकड़ों लोग अब तक आज़ाद के समर्थन में पार्टी छोड़ने का एलान कर चुके हैं। आज़ाद के कांग्रेस छोड़ने का असर कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों पर भी पड़ा है और युवा कांग्रेस तथा कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई से भी बड़ी तादाद में कार्यकर्त्ता कांग्रेस छोड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें:  भारत जोड़ो यात्रा वोटों के लिए नहीं बल्कि लोगों को भावनात्मक विचारधारा से जोड़ने के लिए: खड़के

फ़िलहाल देखना है कि आज सैनिक कॉलोनी में हो रही गुलामनबी आज़ाद की पहली रैली में कितनी भीड़ जुटती है और आज हो रही रैली के बाद आज़ाद कितने संतुष्ट दिखाई देते हैं। जम्मू कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव के कयासों के बीच आज हो रही आज़ाद की रैली उनका राजनीतिक भविष्य तय करेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें