बीजेपी के हुए कैप्टेन अमरिंदर सिंह, पार्टी का भी बीजेपी में विलय

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह आज विधिवत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भी बीजेपी में विलय कर दिया है।

अहम् बात यह है कि 80 साल की उम्र में जब लोग राजनीति से सन्यास लेने का एलान करते हैं तब कैप्टेन अमरिंदर सिंह राजनीति में बीजेपी के साथ मिलकर अपनी नई पारी शुरू करने जा रहे हैं।

सोमवार को कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा से भी मिले। पंजाब में अभी हाल ही में नई सरकार बनी है ऐसे में फिलहाल विधानसभा चुनावो का कोई विकल्प दिखाई नहीं देता। इसलिए माना जा रहा है कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनव को लेकर पंजाब में कैप्टेन अमरिंदर सिंह को कोई ज़िम्मेदारी सौंप सकती है।

वहीं कैप्टेन अमरिंदर सिंह के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के फैसले पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उनका यह फैसला गलत है। हुड्डा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि लोग उनके इस निर्णय को सही मानेंगे क्योंकि अभी किसान आंदोलन खत्म हुआ है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेतृत्व द्वारा पंजाब में मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह बीजेपी नेताओं के संपर्क में आ गए थे। उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया और बीजेपी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा लेकिन वे चुनाव में कोई करिश्मा नहीं दिखा सके।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें