कल रिहा हो सकते हैं लालू, बेल बांड भरा गया

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव कल रिहा हो सकते हैं। चारा घोटाले के सभी मामलो में झारखंड हाईकोर्ट से ज़मानत मिलने के बाद उन्ही रिहाई के लिए अदालत द्वारा लगाई गई शर्तो में अहम बैल बांड भरा जाना था। अब लालू यादव का बेल बांड भर दिया गया है और कल वे आधिकारिक तौर पर जेल से रिहा हो सकते हैं।

लालू प्रसाद यादव इन दिनों इलाज के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संसथान में अपना इलाज करा रहे हैं। माना जा रहा है कि रिहाई के बाद वे अभी कुछ और दिनों तक दिल्ली में ही रहेंगे।

गौरतलब है कि 17 अप्रैल को झारखंड हाईकोर्ट से चारा घोटाले में जमानत मिल गयी है, लेकिन अब तक उनकी अदालती प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी। इसकी अहम वजह बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने 2 मई तक के लिए वकीलों के कोर्ट जाने पर रोक लगाई थी। जिसके कारण झारखंड के वकीलों ने भी खुद को न्यायिक कार्यों से अलग कर लिया था।

बुधवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने बेल बांड, मुचलके की राशि और अन्य कागजी प्रक्रिया पूरी करने के लिए वकीलों को अदालत में जाने की अनुमति दिए जाने के बाद लालू यादव का बेल बॉन्ड भरा गया।

ये भी पढ़ें:  PFI Banned : PFI का निकला आतंकी कनेक्शन, जांच में खुलासा

इससे पहले बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने जारी बयान में कहा था कि जमानत मिलने के बाद भी किसी को जेल में रखना उसके अधिकारों का हनन है। ऐसे में जिन्हें जमानत मिल गयी है उन्हें बाहर निकालने के लिए वकीलों को अदालती प्रक्रिया में शामिल होने से रोका जाना उचित नहीं है।

बार काउंसिल ने सभी राज्यों के बार काउंसिल को ऐसे लोगों की जमानत की प्रक्रिया पूरी करने के लिए वकीलों को अदालत में शामिल होने की अनुमति देने का आदेश दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें