पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए मतदान जारी, 5 की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज राज्य की 5 जिलों की 44 सीटों पर मतदान जारी है। दोपहर 1:30 बजे तक 52.89% फीसदी मतदान हुआ है। चौथे चरण के लिए मतदान के दौरान हिंसा की अलग अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत की खबर है।

कूचबिहार के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बल के जवानों ने फायरिंग कर दी, जिसमें 4 वोटर की मौत हो गयी। इसके बाद यहां पर हिंसा भड़क गई। मृतक की पहचान एक आनंद बर्मन के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, उसे अज्ञात लोगों के एक समूह द्वारा शीतलकुची के पथंथुली क्षेत्र में स्थित बूथ संख्या 85 से घसीटा गया और गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

हिंसा के लिए गृहमंत्री ज़िम्मेदार: टीएमसी

चौथे चरण में चुनाव के दौरान हुई हिंसा की घटनाओ को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सीआरपीएफ ने आज सीतलकुची (कूच बिहार) में 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है। सुबह एक और मौत हुई थी। CRPF मेरी दुश्मन नहीं है, लेकिन गृह मंत्री के निर्देश पर एक साजिश चल रही है और आज की घटना एक सबूत है।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान का मामला हल करने के लिए दिल्ली में सोनिया के आवास जुटे कांग्रेस नेता

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद सौगत राय ने कहा है कि कूचबिहार के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बल के जवान की गोली से 4 लोगों की मौत एक साजिश है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह साचिश रची है और तृणमूल कांग्रेस उनके इस्तीफे की मांग करती है। उन्होंने कहा कि हमारी नेता ममता बनर्जी आज मारे गए सभी लोगों के घर जाएंगी।

कूचविहार के पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर ने बताया कि एक आदमी की तबियत खराब हुई और वो बेहोश हो गया, बूथ के सामने उसका इलाज चल रहा था। उस समय अफवाह फैल गई कि CISF ने उसे मारापीटा है। गांव के 300-350 लोगों ने CISF कर्मी पर हमला किया, राइफल ​छीनने और बूथ में घुसने की कोशिश के दौरान CISF ने फायरिंग की। इस घटना में 4 स्थानीय ग्रामीणों की मौत हुई है। इनकी उम्र 22-25 साल है।

इस बीच कूचबिहार में हुई घटना को लेकर CRPF ने साफ किया है कि कूचबिहार के सीतलकुची में बूथ संख्या-126 के बाहर ना तो CRPF की तैनाती थी और ना ही वो इस घटना में किसी तरह से शामिल है।

चुनाव आयोग के मुताबिक, विशेष पर्यवेक्षकों की एक अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर कूच बिहार के सीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 126 में मतदान स्थगित करने के आदेश दिए गए हैं। आज शाम 5 बजे तक उनसे और मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

ये भी पढ़ें:  Live: राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक निरस्त

चुनाव आयोग से मिलेगा बीजेपी और टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए आज हो रहे चुनाव के दौरान हिंसा की घटना को लेकर आज तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलेगा। चुनाव के दौरान हुई हिंसा की घटनाओ को लेकर दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। टीएमसी सूत्रों के अनुसार बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का एक 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कोलकाता में चुनाव आयोग से मिलेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें