कंधार की मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान विस्फोट, 37 की मौत

काबुल। अफगानिस्तान के कंधार में शुक्रवार को एक मस्जिद में धमाका होने की खबर है। आधिकारिक तौर पर फिलहाल मृतकों की संख्या नहीं बताई गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में अब तक 37 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीँ 50 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्लास्ट ईमाम बॉर्घम मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हुआ है। विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है।

तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी ने बताया कि कंधार प्रांत की एक मस्जिद को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया है। इससे हफ्ते पहले देश के उत्तरी हिस्से में इसी तरह का विस्फोट किया गया था। उन्होंने मामले की अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई और कहा कि जांच चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,जुमा होने कारण इस मस्जिद में आमदिनों से अधिक तादाद में लोग मौजूद थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक शिया मस्जिद में यह धमाका जुमे की नमाज़ के दौरान हुआ।

गौरतलब है कि अफ़ग़ानिस्तान में हाल ही में मस्जिद में धमाके की यह दूसरी घटना है। करीब दो हफ्ते पहले यानी कुंदुज और कंधार की मस्जिदों पर हमले से पहले काबुल में स्थित एक मस्जिद को भी निशाना बनाया गया था। यहां मस्जिद के गेट पर बम धमाका हुआ था, जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें:  Live: राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक निरस्त

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें