कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक कल, पूर्णकालिक अध्यक्ष के चुनाव पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक कल सुबह (रविवार) 10 बजे पार्टी के मुख्यालय 24 अकबर रोड पर बुलाई गई है। पिछले दिनों कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं द्वारा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के लिए पूर्णकालिक अध्यक्ष के चुनाव की मांग की गई थी। माना जा रहा है कि रविवार को होने जा रहे कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के लिए पूर्णकालिक अध्यक्ष के चुनाव के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

हालांकि सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले 23 नेताओं को लेकर अब कहा जा रहा है कि इनमे से अधिकांश नेताओं के तेवर फिलहाल शांत हो चुके हैं। जी-23 में शामिल रहे वरिष्ठ नेता गुलामनबी आज़ाद हाल ही में राहुल गांधी के नेतृत्व वाले उस प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे जो लखीमपुर खीरी मामले को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला था।

पार्टी सूत्रों की माने तो कल होने जा रहे कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पांच राज्यों में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा पार्टी के लिए नए पूर्णकालिक अध्यक्ष के चुनाव के लिए तारीख का भी एलान हो सकता है। कोरोना काल में पिछले डेढ़ सालों में ये पहला मौका है जब कांग्रेस वर्किंग कमिटी की फिजिकल बैठक हो रही है, इससे पहले वर्चुअल बैठकें होती रही हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें